Wednesday, July 18, 2007

दूरदर्शन आर्काइव्स जारी कर रहा है "भारत एक खोज" की डीवीडी'ज़

खुला मंच
यहां इस सिलसिले में कुछ जानकारियां ली-दी जा सकती हैं.

8 comments:

Pratyaksha said...

डीवीडी ज़ारी हो गया क्या ?

इरफ़ान said...

प्रत्यक्षा जी तैयारियां ज़ोरों पर हैं और अभी इसके जारी होने की जो तारीख़ तय पाई गयी है,वो है नेहरूजी की जन्मतिथि १४ नवंबर २००७.
धन्यवाद.

संदीप said...

नमस्ते इरफान जी,


मैंने आपके ब्लॉग टूटी हुई बिखरी हुई पर मंटो की कहानी सुनी, सराहनीय प्रयास है। खैर, यहां मैं यह जानकारी लेने के लिए आया हूं कि भारत एक खोज की डीवीडी जारी हो गई हो तो बताएं कि वह कैसे प्राप्त की जा सकती है।
धन्यवाद

इरफ़ान said...

संदीप जी, यहां आने के लिये आभार. भारत एक खोज की डीवीडी बनकर तैयार है. बस एक औपचरिक रिलीज़ फ़ंक्शन होना है. यह फ़ंक्शन १४ नवंबर को प्रधानमंत्री निवास पर तय था लेकिन अपरिहार्य कारणों से अब जनवरी में होगा, बताया जाता है. प्राप्ति के लिये दूरदर्शन के केंद्रीय आर्काइव्स में ०११-२३४२१२७१ पर संपर्क करें. मेरा अनुमान है कि बिक्री के लिये यह रिलीज़ के बाद ही जारी किया जायेगा. धन्यवाद.

संदीप said...

इरफान भाई जानकारी के लिए धन्यवाद ...कृपया डीवीडी का लोकार्पण होने की सूचना जरूर दीजिएगा, उसके बाद ही मैं इस प्राप्त करने का प्रयास करूंगा।

हां एक मदद और चाहिए थी...कई साल पहले दूरदर्शन पर चेखव की दुनिया...नाम का एक धारावाहिक आता था...क्‍या दूरदर्शन अभिलेखागार से वह भी प्राप्त हो सकता है। दरअसल, उसमें प्रस्‍तुत एक कहानी की छाप मेरे मन पर इस कदर पड़ी है कि उसे आज तक भुला नहीं पाया हूं...और चेखव की जितनी भी कहानियां मैं पढ़ पाया हूं उनमें वह कहानी नहीं मिली।

संदीप said...

और हां...संभव हो तो रेडियो रेड के बारे में भी कुछ बताइएगा, मेरा ईमेल पता तो आपके मेल में कमेंट के साथ आ ही गया होगा। धन्यवाद।

इरफ़ान said...

संदीप जी आपके senders' address की जगह मुझे noreply-comment@blogger.com दिख रहा है जिस पर पत्राचार नहीं हो सकता. कृपया ramrotiaaloo@gmail.com अपना अगला मेल भेजें.

Anonymous said...

इरफ़ान जी
क्या भारत एक खोज का डी वी डी बाजार में आ गया है. अथवा दूरदर्शन के केन्द्रीय आर्काइव्स में उपलब्ध है? कीमत के साथ जानकारी दें.

मीटर

आना जाना लगा रहेगा, एक आयेगा एक जायेगा